70983 लोग बिना टिकट पकड़े गए

Share this News:

10/9/19,पुणे: पुणे मंडल के पुणे-मलवली, पुणे-बारामती , पुणे-मिरज तथा मिरज – कोल्हापूर सेक्शन में व्यापक टिकट जांच अभियान चलाए जा रहे है । इस वर्ष अप्रैल से अगस्त के पांच महीनो में टिकट जांच के दौरान कुल 1 लाख 53 हजार 628 मामलो में 7 करोड 88 लाख रुपये की राशि जुर्माना के तौर पर वसूल की गयी है । इनमें 70983 लोग बिना टिकट यात्रा करते पाए गये है जिनसे 4 करोड रुपये जुर्माना वसूला गया। विगत वर्ष की इसी अवधि में 1 लाख 40 हजार 371 मामलो में 6 करोड 77 लाख रुपये की राशी जुर्माने के तौर पर वसूल की गयी थी जबकि 64139 लोगों को बिना टिकट यात्रा करते पकडा गया था जिनसे 3 करोड 54 लाख रुपये वसूले गए थे। 

 

उक्त कार्रवाई मंडल रेल प्रबंधक मिलिन्द देऊस्कर तथा अपर मंडल रेल प्रबंधक  प्रफुल्ल चंद्रा के मार्गदर्शन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मिश्रा , मंडल वाणिज्य प्रबंधक  सुरेशचंद्र जैन के नेतृत्व में टिकट जांच निरीक्षकों तथा रेल सुरक्षा बल के सहयोग से की गयी। 

 

रेल प्रशासन द्वारा इस प्रकार की टिकट जांच नियमित तौर पर चलाई जा रही है । यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे यात्रा के दौरान उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें अन्यथा उन्हे रेल अधिनियम के तहत जुर्माना देना होगा तथा न भरने की स्थिति में जेल की सजा भी हो सकती है।