मुख्यमंत्री ने उज्जैन में अखाड़ों में साधु-संतों से लिया आशीर्वाद

Share this News:

कुंभ महापर्व की व्यवस्थाओं की जानकारी ली

भोपाल :: मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज उज्जैन में विभिन्न अखाड़ों में साधु-संतों से आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनकी धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह एवं पुत्र कार्तिकेय भी साथ थे।

श्री चौहान के पंच दिगम्बरी अखाड़ा पहुँचने पर पुरोहितों ने स्वस्ति-वाचन एवं ध्वज-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने महंत श्री कृष्णदास जी महाराज से आशीर्वाद लिया। उन्होंने महापर्व के दौरान की गयी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। संत समाज ने मुख्यमंत्री को कुंभ के दौरान की गयी व्यवस्थाओं के प्र‍ति साधुवाद दिया। मुख्यमंत्री ने अखाड़ा में प्रसाद ग्रहण किया। उन्होंने अखाड़ा परिसर में आम का पौधा रोपा और मंदिर में दर्शन किये। श्री चौहान निर्वाणी अणि अखाड़ा में महंत श्री धरमदास जी महाराज और निर्मोही अणि अखाड़ा के महंत श्री राजेन्द्रदास महाराज से आशीर्वाद लेने भी पहुँचे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंगलनाथ मंदिर परिसर में 11 करोड़ की लागत से मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य तथा एक करोड़ 37 लाख रूपये से घाट निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह, उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, विधायक श्री सतीश मालवीय, अध्यक्ष अखाड़ा परिषद श्री नरेन्द्रगिरि, साधु-संत सहित जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

श्री पंचायती अखाड़ा

मुख्यमंत्री श्री पंचायती अखाड़ा नया उदासीन निर्वाणी भी पहुँचे। मुख्यमंत्री ने अखाड़ा प्रमुख श्री धुनीदासजी महाराज से मुलाकात कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने सिंहस्थ की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। अखाड़े के प्रमुख सहित अन्य सन्त-महात्माओं ने सिंहस्थ के लिये की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। इस अवसर पर अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरिगिरिजी महाराज, प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह सहित जन-प्रतिनिधि और सन्त-महात्मा मौजूद थे। 17 अप्रैल को अखाड़े की पेशवाई निकाली जायेगी।