पुणे रेलवे स्टेशन पर रक्तदान शिविर संपन्न

Share this News:

17/10/2019, पुणे- पुणे मंडल ने रक्तदान के महत्व को समझते हुए एवं सामाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए एक बडे रक्तदान शिविर का आयोजन किया । दिनांक 16 अक्तूबर को पुणे रेलवे स्टेशन पर ससून जनरल अस्पताल एवं रिजनल ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर में 200 से ज्यादा रक्त के युनिट का संकलन किया गया जिसे ससून जनरल अस्पताल जरूरतमंद और गरीब मरीजों को मुफ्त में उपलब्ध कराएगा। इस शिविर का उदघाटन मंडल रेल प्रबंधक  मिलिन्द देऊस्कर के हाथों ससून अस्पताल के डेप्युटी डीन  मुरलीधर तांबे , पुणे मंडल की महिला समाज सेवा संगठन की अध्यक्षा श्रीमती सीमा देऊस्कर, ब्लड बैंक प्रभारी डॉ नलिनी काटगी, रक्ताचे नाते ट्रस्ट के  राम बांगड , शिविर के आयोजक  शरद देसले की उपस्थिति में किया गया । इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक  प्रफुल्ल चंद्रा , सहर्ष बाजपेयी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

 

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक  मिलिन्द देऊस्कर ने कहा की यह एक अच्छी शुरुआत है । हमारा प्रयास है कि इस प्रकार के रक्तदान शिविर साल मे कम से कम दो बार आयोजित किये जाएंगे और ससून की ओर से जरुरत दर्शाने पर समय-समय पर अलग से शिविरों का आयोजन करने पर भी विचार किया जाएगा । मंडल रेल प्रबंधक  मिलिन्द देऊस्कर ने आदर्श प्रस्तूत करते हुए न केवल खुद रक्तदान किया बल्कि उनके परिवार के सदस्यों ने भी रक्तदान किया ।
इसीके साथ रक्तदान शिविर में बडी संख्या में रेलवे अधिकारियों , कर्मचारियों, सभी यूनियन, रेल कर्मचारी एसोसिएशन, रक्ताचे नाते ट्रस्ट , रेलवे प्रवासी संघ , यात्रियों तथा आम जन ने रक्तदान कर इसे सफल बनाया ।