फलटण – लोणंद के बीच नयी रेल लाईन पर पहली डेमू दौडी

11/9/2019, फलटण : लोणंद से फलटण के बीच 26 किमी की नयी रेल लाईन पर फलटण से लोणंद के बीच पहली डेमू गाडी को आज फलटण स्टेशन पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में गणमान्यों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर लोणंद के लिए रवाना किया।

इस अवसर पर पालक मंत्री सदाभाऊ खोत, सांसद   रणजीत सिंह निंबालकर, विधायक  जयकुमार गोरे,पूर्व सांसद विजय सिंह मोहिते पाटिल, हिंदूराव नाईक निंबालकर सहित कई अतिथि उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंडल रेल प्रबंधक मिलिन्द देऊस्कर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। स्वागत करते हुए में उन्होने कहा कि माल तथा यात्री सेवा के लिये यह लाईन बहुत उपयोगी सिध्द होगी जिससे इस क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

 

कार्यक्रम में पालक मंत्री  खोत ने कहा कि विकास कामों को निश्चित रूप से गति मिलेगी। सांसद रणजीत सिंह निंबालकर ने बताया कि इस लाईन के बन जाने से एक बड़ा सपना पूरा हुआ है। विधायक  गोरे ने कहा कि क्षेत्र के विकास कार्यों को लगातार करते रहेंगे।
इस अवसर पर बताया गया की फलटण से पंढरपुर के लिए नई रेल लाइन को मंजूरी मिल गई है और उसका सर्वे का काम भी पूरा कर लिया गया है फलटण से पंढरपुर लाइन बन जाने के बाद फलटण स्टेशन जंक्शन बन जाएगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मिश्रा, वरिष्ठ मंडल इंजीनीयर (समन्वय) सुरेश पाखरे, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (दक्षिण) के आर डांगे , वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक  गौरव झा, सहायक सुरक्षा आयुक्त बी. के. मकरारिया सहित बडी संख्या में मंडल के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन  जी व्ही सोना ने किया।

इस मार्ग पर दिनांक 12 सितंबर से नियमित सेवाएं शुरू होंगी। गाडी संख्या 71431लोणंद-फलटण डेमू सुबह 07.20 बजे लोणंद से रवाना होकर 08.50 बजे फलटण पहुंचेगी ।वापसी में गाडी संख्या 71432 फलटण से 09.30 बजे छूटकर 11.00 बजे लोणंद पहुंचेगी।
डेमू गाडी संख्या 71433 लोणंद से 11.35 बजे रवाना होकर 13.05 बजे फलटण पहुंचेगी वापसी में गाडी संख्या 71434 फलटण से 13.45 बजे रवाना होकर 15.15 बजे लोणंद पहुंचेगी। रास्ते में ये सभी डेमू गाडियां तारडगांव, सुरवडी स्टेशनों पर भी रुकेंगी। यह सेवाएं सप्ताह में रविवार को छोडकर सभी दिन उपलब्ध रहेंगी। इस गाडी का लोणंद से फलटण तक का किराया 10 रुपये होगा। गाडी के टिकट लोणंद स्टेशन पर खिडकी से उपलब्ध रहेंगे जबकि फलटण , तारडगांव, सुरवडी से चढनेवाले यात्रियों के लिये ये टिकट डेमू गाडी के गार्ड के पास उपलब्ध होंगे और गार्ड यात्रियों को टिकट देगा।