महाप्रबंधक मध्य रेल ने कर्जत और लोनावला के बीच दक्षिण-पूर्व घाट का निरीक्षण किया

Share this News:

पुणे, 10/08/2019 : श्री ए.के. गुप्ता, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने आज दिनांक 10.8.2019 को मुंबई और पुणे डिवीजन पर भारी बारिश और जल जमाव / भूस्खलन के कारण दक्षिण-पूर्व घाट में चौबीसों घंटे चलने वाले रेस्टोरेशन कार्य का निरीक्षण किया। श्री एस पी वावरे, प्रधान मुख्य इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, श्री एस .के.अग्रवाल, प्रधान मुख्य अभियंता, श्री डी के सिंह, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, श्री एस.के जैन, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल, आरडीएसओ के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य रेलवे अधिकारी निरीक्षण के दौरान उपस्थित थे।

लगातार और भारी बारिश के कारण, लैंड स्लाइड और बोल्डर पटरियों पर गिर गए, कर्जत-लोनावला घाट सेक्शन पर ट्रेन की आवाजाही को रोक दिया गया। रेलवे के कर्मचारियों, पर्यवेक्षकों के साथ लगभग 200-250 कर्मचारी इस घाट सैक्सन में भारी बारिश के बावजूद यातायात को बहाल करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

यह विश्लेषण किया गया था कि ट्रेनों के बंद होने के साथ पटरियों पर गिरने वाले बोल्डर की घटनाओं में वृद्धि हुई, क्योंकि इन घाटों में पिछले 10 दिनों में 1800 मिमी से अधिक की भारी वर्षा हुई थी।

श्री गुप्ता ने रैस्टोरशन कार्य का निरीक्षण किया और मुंबई डिवीजन द्वारा किए गए जबरदस्त काम की सराहना की। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि जो यात्री पिछले सप्ताह के दौरान यात्रा नहीं कर सके , वे इस उम्मीद से भरे थे कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण रेलवे संपत्ति को हुई भारी क्षति के बाबजूद रेलवे, तीनों लाइनों में जल्द ही सेक्शन को बहाल कर देगा।