मोबाईल ऐप के माध्यम से अनारक्षित टिकट प्राप्त करना हुआ आसान।

Share this News:

31/12/2019, पुणे – पुणे मंडल द्वारा यू टी एस मोबाईल ऐप के माध्यम से अनारक्षित टिकट लेने के लिए विशेष जागरुकता अभियान चलाए जा रहे है । इसी कडी में हाल ही में मंडल के शिवाजीनगर, दापोडी, पिंपरी, चिंचवड, आकुर्डी , तलेगांव आदि उपनगरीय स्टेशनों पर वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा युटीएस मोबाईल ऐप के इस्तेमाल से संबंधित जानकारी रेल यात्रियों को दी गयी । स्टेशनों पर यात्रियों को एकत्रित करके मोबाईल पर डेमो दिखाकर इसकी प्रक्रिया से अवगत कराया गया , जिससे कि अधिक से अधिक यात्री इसका प्रयोग कर पेपरलेस टिकट प्राप्त कर सकें। मोबाईल ऐप से टिकट लेने पर 5 प्रतिशत की विशेष छूट भी मिलती हैं, इसकी जानकारी भी लोगों को दी जा रही है। इस अभियान को बडी संख्या में यात्रियों का प्रतिसाद मिला है जिसमें विशेष रुप से डेली अप डाउन करने वाले अधिकांश यात्री भी शामिल है।

इसी प्रकार पिंपरी चिंचवड इंजीनियरिंग कालेज के छात्रों तथा इन्कम टैक्स विभाग आकुर्डी के स्टाफ सहित लगभग 150 से ज्यादा लोगों को युटीएस मोबाईल ऐप के इस्तेमाल से संबंधित जानकारी एवं उसके फायदे बताए गए।, इसी के साथ हडपसर – दौंड सेक्शन सहित पुणे – कोल्हापूर सेक्शन के अन्य स्टेशनों पर भी यह अभियान चलाया गया । बारामती के बाल विकास मंदिर स्कूल के लगभग 200 से ज्यादा छात्रों को भी इसकी जानकारी दी गयी ।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक  सुनील मिश्रा ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि अनारक्षित टिकट प्राप्त करने के लिये इस आसान सुविधा का लाभ लें जिससे यात्रियों को लंबी लाईन में लगने की जरुरत नही पडेगीI इससे उनके समय तथा पैसों की बचत भी होगी ।

युटीएस (UNRESERVED TICKETING SYSTEM ) मोबाइल ऐप के लिए गुगल प्ले स्टोअर, विंडो स्टोअर, ऐपल स्टोअर में जाकर डाउनलोड करके इसे रजिस्टर करके कार्यान्वित किया जा सकता है । सफलता पूर्वक रजिस्ट्रेशन एवं रिचार्ज के उपरांत यात्री टिकट बुक कर सकेंगे।