नीलम चंद्रा पुणे मंडल की नई अपर मंडल रेल प्रबंधक बनी

22/11/2019,पुणे- नीलम चंद्रा ने पुणे मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक का कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इससे पूर्व वे कार्यकारी निदेशक (सिस्टम) महामेट्रो, पुणे के पद पर कार्यरत थी। चंद्रा को विभिन्न पदों पर कार्य करने का गहन अनुभव प्राप्त है।

चंद्रा भारतीय रेल विद्युत इंजीनियरिंग सेवा कैडर की 1992 बैच की अधिकारी हैं । उन्होने वीएनआईटी नागपुर से बी.ई.तथा इंडस्ट्रियल मैनेजमेंट और फाइनेन्स मैनेजमेंट में पी.जी.डिप्लोमा किया है। आपने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से फाइनेन्स मैनेजमेंट का ग्रीष्मकालीन पाठ्यक्रम भी पूरा किया है।

 

इन्होने भारतीय रेल पर विभिन्न विभागों में जैसे ट्रैक्शन डिस्ट्रिब्युशन, ई.एल.डब्ल्यु. वर्कशॉप लोको शेड, इलेक्ट्रिकल मल्टिपल यूनिट इत्यादि में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है । वे आरडीएसओ, लखनऊ में निदेशक (आईटी) भी रही हैं तथा डेप्यूटेशन पर यूपीएससी में संयुक्त सचिव (प्रशासन) जैसे महत्वपूर्ण पद को भी संभाला। आपको सर्वोत्तम कार्यनिष्पादन के लिए बहुत सारे पुरस्कार भी प्रदान किए गए हैं। भुसावल मंडल में ट्रैक्शन डिस्ट्रिब्युशन विभाग में कार्य करते समय महाप्रबंधक पुरस्कार और आरडीएसओ में कार्य करते समय डीजी पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्होने आईसीएलआईएफ क्वालालांपुर मलेशिया और इन्सीड सिंगापुर में एएमपी पाठ्यक्रम भी सफलतापूर्वक पूरा किया है।