पुणे मंडल ई-ऑफिस की ओर अग्रसर

Support Our Journalism

Contribute Now

19/9/2019, पुणे- हाल ही में पुणे मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में राजभाषा सप्ताह के दौरान काग़ज़ रहित कार्यालय की संकल्पना को साकार करते हुए ईऑफिस पर विशेष प्रस्तुतीकरण दिया गया।

वरिष्ठ मंडल सामग्री प्रबंधक, दीपक कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित इस विशेष प्रस्तुतीकरण के अंतर्गत कर्मचारियों को कंप्यूटर पर हिंदी में ईऑफिस पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया तथा ईऑफिस से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराई गई। रेलटेल के प्रतिनिधि  मयूर सोनावणे ने इसे प्रस्तुत किया। इस कार्यशाला में वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी विश्वामित्र, पुणे मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर सहित बडी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे। 

उल्लेखनीय है कि मंडल रेल प्रबंधक मिलिन्द देऊस्कर की पहल पर  पुणे मंडल को काग़ज रहित कार्यालय बनाने के लिए ईऑफिस की शुरुआत की गयी है , जिससे सरकारी कामकाज में काग़ज की बचत के साथसाथ प्रशासनिक कार्यों में तेजी लाई जा सकेगी तथा पारदर्शिता भी बढ़ेगी। इस प्रणाली से महत्वपूर्ण फाइलों को तेजी से निपटाया जा सकेगा तथा शीघ्रतापूर्वक निर्णय लेना भी संभव होगा। इस तरह के अभिनव प्रयासों से कागज तैयार करने के लिए जो पेड़ काटे जाते हैं उन्हें बचाया जा सकेगा जिससे पर्यावरण की रक्षा होगी।

Punekar News is now on Telegram. For the latest Pune, Pimpri Chinchwad PCMC news, Like our Facebook Page, follow on Twitter and Instagram and also subscribe to Punekar News on Telegram.