मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सिंहस्थ पर मोबाइल एप का लोकार्पण

Share this News:

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन में सिंहस्थ-2016 की जानकारियों पर केन्द्रित मोबाइल एप लोकार्पित किया। मोबाइल एप में स्नान की तिथियाँ, उज्जैन, सिंहस्थ की जानकारियों के साथ पहुँचने, ठहरने, होटल, लॉज, धार्मिक स्थलों, मौसम, आपातकालीन सेवा आदि की जानकारी उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री ने इंदिरा नगर में स्थित पुरुषोत्तम सागर के विकास और सुंदर बनाने के कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने इसे पर्यटन की दृष्टि से आकर्षक स्थल बताया। इस कार्य पर 4 करोड़ 41 लाख खर्च किये गये हैं।

श्री चौहान ने चामुण्डा माता चौराहे को सुंदर बनाने के कार्य का भी लोकार्पण किया। चौराहे पर महाकाल की पालकी, बगीचा एवं आकर्षक फव्वारे लगाये गये हैं। उन्होंने आगर रोड चौड़ीकरण कार्य और हरिफाटक से मकोड़ियाआम तक लगायी गयी सेंट्रल लाइटिंग का भी शुभारंभ किया। उन्होंने 3 करोड़ 16 लाख लागत के देवास गेट बस-स्टेण्ड एवं बिहार लॉज के जीर्णोद्धार कार्य का भी उदघाटन किया।

श्री चौहान ने नानाखेड़ा चौराहे पर बनी समुद्र मंथन की स्थायी झाँकी का भी लोकार्पण किया। यह झाँकी 113.70 लाख की लागत से तैयार की गयी है। मुख्यमंत्री ने नानाखेड़ा बस-स्टेण्ड के उन्नयन कार्य का भी लोकार्पण किया।

साधु-संतों से मुलाकात

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्थानीय सर्किट हाउस में साधु-संतों, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और नागरिकों से भी मुलाकात की। श्री चौहान से श्री पंचायती अखाड़ा नया उदासीन के मुखिया महंत श्री भगत राणा, सच्चो महंत श्री त्रिवेणी दास, महंत श्री महेश मुनि, महंत श्री सर्वेश्वर मुनि, महंत श्री अमनदीप सिंह और दिगंबर अखाड़ा के श्री शिवशंकर दास और श्री दिग्विजय दास से मुलाकात की।