एनआईटी, श्रीनगर में अध्ययनरत राजस्थान के विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा मंत्री ने की पहल उच्च शिक्षा मंत्री ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को लिखा पत्र

जयपुर, 18 अप्रेल : उच्च शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सराफ ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी को पत्र लिख कर एनआईटी, श्रीनगर में अध्ययनरत राजस्थान के बी.टेक. पाठ्यक्रम के लगभग 325 विद्यार्थियों के भविष्य को सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस सबंध में श्रीमती ईरानी को लिखे अपने पत्र में विद्यार्थियों की पढ़ाई में व्यवधान नहीं हो, इसे दृष्टिगत रखते हुए प्रभावी कदम उठाने और इन्हें  देश के अन्य एनआईटी में स्थानांतरित कर इनके बी.टेक. के पाठ्यक्रम को पूर्ण करवाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करवाने का अनुरोध किया है।

उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सराफ से एनआईटी श्रीनगर, में अध्ययनरत राजस्थान के विद्यार्थियों के अभिभावकों ने मिलकर ज्ञापन प्रस्तुत किया था। उच्च शिक्षा मंत्री श्री कालीचरण सराफ ने ज्ञापन पर प्रभावी कार्यवाही करवाने के लिए केन्द्रीय स्तर पर हर संभव मदद करने का विश्वास दिलाया। उन्होंने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी को व्यक्तिशः पत्र लिखने के साथ ही बात करने तथा इस सबंध में प्रदेश की मुख्यमंत्री से भी चर्चा कर इस समस्या का कोई समाधान कराने का विश्वास दिलाया।