पुणे से कोयना एक्सप्रेस लेकर रवाना हुई नारी शक्ति

Share this News:

8 /3/2020, पुणे – अंतर राष्ट्रीय महिला दिवस पर पुणे मंडल के विभिन्न स्टेशनों, डिपो तथा कार्यालयों में उत्साह पूर्ण वातावरण में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी कड़ी में महिला सशक्तिकरण को महत्त्व देते पुणे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में मुंबई-कोल्हापुर कोयना एक्सप्रेस महिला कर्मचारियों की तैनाती के साथ पुणे से कोल्हापुर के लिए रवाना की गई। पुणे मंडल की मंडल रेल प्रबंधक  रेणु शर्मा ने इस गाड़ी में विशेष रूप से तैनात की गई लोको पायलट, गार्ड, टिकट चेकिंग, रेल सुरक्षा बल आदि महिला रेल कर्मचारियों का अभिनंदन करते हुए गाड़ी को झंडी दिखाकर रवाना किया।

इससे पहले मंडल रेल प्रबंधक  रेणु शर्मा ने क्रू बुकिंग लॉबी तथा स्टेशन परिसर में तैनात सभी विभागों की महिला रेल कर्मचारियों से भेंट कर उनके द्वारा नियमित रूप से की जा रही महत्वपूर्ण तथा उल्लेखनीय रेल सेवाओं की सराहना की तथा उनका अभिनंदन किया। मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में जो उपलब्धियां हासिल कर रही है वह समाज के लिए भी प्रेरणा बनेगी।

कोयना एक्सप्रेस में लोको पायलट श्रद्धा तांबे एवं संध्या कुमारी तथा गार्ड राधा चलवादी तैनात थी। महिला दिवस पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक डॉ.  सीमा अरोरा ने पुणे स्टेशन पर रेल गतिविधियों एवं व्यवस्था की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली। गार्ड, लोको पायलट क्रू लॉबी, टिकट बुकिंग कार्यालयों सहित कई कार्य स्थलों पर भी महिला कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी के साथ पूरी की।

पुणे से सिकंदराबाद को जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में हाउसकीपिंग स्टाफ के रूप में भी सभी महिला कर्मचारियों की उपस्थिति रही ।इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक नीलम चंद्रा सहित बड़ी संख्या में महिलाएं , यात्री, रेल अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।