अहमदाबाद में CNBC गुजरात रत्न अवार्ड्स का गौरवशाली समारोह

Share this News:

मुख्यमंत्री ने व्यापार, उद्योग, सेवा और वाणिज्य सहित विभिन्न क्षेत्रों की 14 प्रतिभाओं- संस्थाओं को किया सम्मानित

• आम नागरिकों की सुविधाओं और जनहित कार्यों से गुजरात का सर्वांगीण विकास साढे छह करोड़ गुजरातियों के महत्वपूर्ण योगदान से हुआ है
• गृह शौचालय निर्माण- शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्रों में उद्योग और सम्पन्न वर्ग दायित्व निभाएं
• गुजरात में उद्योगों के लिए जमीन खरीद में सरकार का दखल नहीं
• यह सरकार अंत्योदय भावना के साथ सामान्य नागरिक के सुख- सुविधाओं के लिए निरंतर कार्यरत है

मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने अहमदाबाद में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिष्ठित 17 क्षेत्रों की गुजराती प्रतिष्ठित संस्थाओं को CNBC गुजरात रत्न अवार्ड्स प्रदान करते हुए कहा कि समाज में कीर्ति के साथ सेवा भावना का सामाजिक दायित्व निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में सामान्यतम व्यक्तियों के सुख- सुविधा के कार्यों में जो उपलब्धियां हासिल हो रही हैं उनमें साढे छह करोड़ गुजरातियों का महत्वपूर्ण योगदान है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापार- उद्योग गुजरातियों के लहु और संस्कारों में मौजूद है। इसमें समाज सेवा का भाव उजागर कर जरूरतमंदों की सहायता कर युवा कौशल्य को तालीम- रोजगार प्रदान करने का कार्य सबका साथ- सबका विकास को उजागर करेगा।
सम्पन्न उद्योग वर्गों, दाताओं को समाज सेवा में सी.एस.आर. के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के घर- घर शौचालय निर्माण, स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में सहयोग की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों और बड़े वर्गों की सरकार के विपक्ष के आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। यह सरकार सामान्यतम नागरिकों के विकास और सुविधाओं के लिए लगातार कार्यरत सरकार है।

उन्होंने कहा कि जमीन आवंटन में सरकार की कहीं कोई भूमिका या दखल नहीं है। जमीन मालिक किसान और उद्योगपति आपसमें बैठकर जमीन की कीमत निर्धारित करते हैं और जमीन खरीदते- बेचते हैं। राज्य में पर्यावरणीय सुरक्षा, कचरे और गन्दे पानी के निकास की उचित व्यवस्था पर मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता जतायी। गुजरात को ज्यादा वैश्विक गति- प्रगति में सभी समाजों के सहयोग और सुझाव की उम्मीद व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य को प्रतिष्ठा दिलवाने के लिए वाइब्रेंट समिट 2017 नया आयाम हासिल करेगी। उन्होंने स्टार्टअप मिशन को गतिशील बनाए जाने का संकल्प जताया।