फर्जी टीटी पकडा गया

Share this News:

29/8/2019, पुणे  : पिछले दिनों पुणे से हावडा जानेवाली आझाद हिंद एक्सप्रेस में कार्यरत टिकट निरीक्षक अरुण कुमार की सतर्कता एवं सूझबूझ के चलते लोगों को टीसी बताकर ठगनेवाले एक फर्जी टीटी को पुलिस के हवाले कर दिया गया ।

उक्त गाडी में ड्युटी पर तैनात टिकट निरीक्षक अरुण कुमार को एक यात्री द्वारा बताया गया कि उनके कोच में एक संदिग्ध व्यक्ति टिकट चेकिंग स्टाफ बताकर उनके टिकट चेक कर रहा है और जबरन पैसे वसूली के लिये दबाव डाल रहा है और कह रहा है कि अहमदनगर स्टेशन के पहले आप लोग जुर्माना की राशी भरें। । यह जानकारी मिलने के तुरंत बाद कुमार उस कोच में गए और संदिग्ध व्यक्ति से उसका आयडेंटीटी कार्ड तथा विवरण देने की मांग की जिस पर उस व्यक्ति ने कोई उत्तर नहीं दिया। अरुण ने बिना किसी वक्त गवाएं अपनी सूझबूझ से उसको धर दबोचा एवं इस बात की सूचना कंट्रोल रुम को दी, जिसके बाद फर्जी टीटी बने दत्तात्रय संपत वराडे को आरपीएफ बेलापूर को सौंप दिया गया।

इस घटना के बाद श्री अरुण कुमार ने अपनी ड्युटी मनमाड तक करने के बाद इसकी जानकारी जीआरपी मनमाड को दी जिसके पश्चात दत्तात्रय वराडे के विरुध्द आयपीसी की धारा 170 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है तथा आगे भी पडताल उनके द्वारा की जा रही है।

रेल प्रशासन यात्रियों से अनुरोध करता है कि यात्रा के दौरान किसी भी संदिग्ध व्यक्ति द्वारा टिकट जांच तथा वसूली की सूचना तुरंत वहां पर उपलब्ध रेल कर्मी को देकर इस प्रकार के फर्जी टीटी को पकडने में रेलवे की मदद करें।