रविवार पेठ रेलवे आरक्षण कार्यालय 1 अगस्त से आगामी सुचना तक बंद रहेगा

Share this News:

30 July 2019: रविवार पेठ में स्थित रेलवे आरक्षण कार्यालय की बिल्डींग को निरीक्षण के दौरान असुरक्षित पाया गया है, जिसको गंभीरता से लेते हुए रेल प्रशासन ने यात्रियों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिनांक 01 अगस्त 2019 से आगामी सूचना मिलने तक इस आरक्षण कार्यालय को बंद रखने का निर्णय लिया है।

 

यह बिल्डींग साल 1957 से रेलवे को किराये पर दी गयी थी। वर्तमान में यह बिल्डींग के मालिक भूमि डेवलपर्स है। हाल ही में पुणे मंडल के डिवीजनल इंजीनियर ने इस बिल्डिंग का स्ट्रक्चरल ऑडिट किया था जिसमें इसे असुरक्षित पाया गया है। इस बात का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए यात्रियों के साथ-साथ रेल कर्मचारियों की सुरक्षा के मद्देनजर इस आरक्षण कार्यालय को बंद करने का निर्णय लिया गया।

 

यात्रियों से अनुरोध है कि इस अवधि में रेलवे आरक्षण के लिये रविवार पेठ से लगभग 2 कि.मी. दुरी पर बने पुणे स्टेशन आरक्षण कार्यालय एवं 3 कि.मी. पर शंकरशेठ रोड आरक्षण कार्यालयों में आरक्षण की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा यात्रीगण आय.आर.सी.टी.सी की वेबसाईट से भी ई टिकट प्राप्त कर सकते है।

 

रेल प्रशासन यात्रियों को होनेवाली असुविधा के लिये खेद प्रकट करता है परंतू भविष्य में होनेवाली किसी अनहोनी से बचने के लिये यह कदम उठाना अनिवार्य है।